Saturday, November 10, 2007

LDA examples

Context: Specific

मेरा नाम रहमान है । मेरा एक कोउसिं है , ज़ाहिर । कल उसकी माँ ने उस के माँ बाब को चाय के लिए बुलाए । मैं ज़ाहिर को ज़्यादा नहीं जानता , लेकिन मैं जानता हूँ के उसकी girlfriend गोरी है (उसकी नाम Jennifer है , लेकिन अभी मुझे याद नहीं है )।

क्या मैं यह कह सकता हूँ ?

a) ज़ाहिर अमरीकन से शादी करना छाता है ।

b) ज़ाहिर ने अमरीकन से शादी करनी चाहि थी , किन्तु नहीं कर पाया ।

c) ज़ाहिर ने अमरीकन से शादी करना चाहा था , किन्तु नहीं कर पाया ।

Context: Non Specific

मेरा नाम रहमान है। मेरा एक कोउसिं है, ज़ाहिर। वो psychologist बन्ना चाहता है , लेकिन इंडिया मी यह कारीर अच्सप्तेद नहीं है . ज़ाहिर amerika मी सेटल करना चाहता है । लेकिन green card मिलना बहुत मुश्किल है .

क्या मैं यह कह सकता हूँ ?

a) ज़ाहिर अमरीकन से शादी करना चाहता है ।

b) ज़ाहिर ने अमेरिकन से शादी करनी चाहि थी , किन्तु नहीं कर पाया ।

b) ज़ाहिर ने अमेरिकन से शादी करना चाहा था , किन्तु नहीं कर पाया ।

No comments: